Wednesday, August 15, 2012

मुस्कुराओ सनम । (गीत)




(GOOGLE IMAGES)

मुस्कुराओ   सनम । (गीत)




मुस्कुराओ   सनम  कि, दिल  को  मैं ने  बहुत  डाँटा  है ।

समझा   दिया   उसे   कि,  इश्क में   घाटा  ही  घाटा  है ।



अंतरा-१.



अब तक  जो  ग़म  तेरा  था, आज  से   वो  सब   मेरा   है । 

चुन-चुनकर  बड़ी  मुश्किल  से,  दोनों  ग़म  को  छाँटा  है ।

मुस्कुराओ   सनम   कि,  दिल  को   मैं ने  बहुत  डाँटा  है ।



अंतरा-२.


लोगों    की   उकसाई   को,  अनसुनी   सी  कर   दे   जानाँ ।

इस  ग़मज़दे  ने  ग़म  अपना,  कब   किसी   से   बाँटा   है..!

मुस्कुराओ   सनम   कि,  दिल  को  मैं ने   बहुत  डाँटा   है ।


(उकसाई=खिजाना;  अनसुनी = न  मानना; ग़मज़दा=शोकमग्न)



अंतरा-३.



सुना   हैं,  तेरे   वसीम  लब   पर,  खिलता  हैं   कोई  फूल ।

दीवाने   के    दामन   में    तो,   हिक़ारत   का   काँटा   है ।

मुस्कुराओ   सनम   कि, दिल  को  मैं ने  बहुत  डाँटा  है ।

(वसीम= ख़ूबसूरत;  लब=होठ; हिक़ारत= उपेक्षा )



अंतरा-४.


दफ़नाया  है   इश्क   यहाँ,   कई   बार   वहशी  दुनिया  ने ।

तभी   तो   कायनात   में   क़ब्रिस्तान   का    सन्नाटा   है ।

मुस्कुराओ   सनम   कि,  दिल को  मैं ने  बहुत  डाँटा   है ।

(कायनात=ब्रह्मांड; वहशी = ज़ालिम, हिंसक)

मार्कण्ड दवे । दिनांकः१५-०८-२०१२.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Ratings and Recommendations by outbrain

Followers

SpellGuru : SpellChecker & Editor For Hindi​​



SPELL GURU