Monday, November 14, 2011

मेरे वतन की मिट्टी । (गीत)





मेरे वतन की मिट्टी । (गीत)



मेरे  वतन  की  मिट्टी  कोई  ला दो ।
बचपन के वो पल फिर से लौटा दो ।


अन्तरा-१.


वो  नदिया   किनारे,  पानी  उड़ाना ।
वो   शाम  सुहानी,  सपने  संजोना ।
बालू से  फिर  एक महल  बनवा दो ।

बचपन के  वो पल फिर से लौटा दो ।


अन्तरा-२.


नन्हीं सी बहना पर हुकुम चलाना ।
सताकर उसे  फिर  राखी बँधवाना ।
मेरा  लड़कपन  फिर  से  लौटा दो ।

बचपन के वो पल फिर से लौटा दो ।


अन्तरा-३.



यारों   से   लड़कर   यारी    जताना ।
माँ   को   सताकर   रूठना, मनाना ।
माँ  का  वो आँचल फिर से ओढ़ा दो ।

बचपन  के  वो पल फिर से लौटा दो ।


अन्तरा-४.


रब  का बुलावा,कहाँ अब तो रूकना ।
बिछड़े सभी अब, उनको है  मिलना ।
अपने  कुछ  कंधे, फिर से मँगवा दो ।

बचपन  के  वो पल फिर से लौटा दो ।

मेरे   वतन  की   मिट्टी  कोई  ला दो ।
बचपन  के  वो पल फिर से लौटा दो ।



मार्कण्ड दवे । दिनांकः १४-११-२०११.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Ratings and Recommendations by outbrain

Followers

SpellGuru : SpellChecker & Editor For Hindi​​



SPELL GURU