Thursday, March 24, 2011

भड़कीले सवाल - चटकीले जवाब भाग -१.

भड़कीले सवाल - चटकीले जवाब भाग -१.
(courtesy-Google images)

भड़कीला SMS सवाल-"सवेरे-सवेरे मेरे नयन में आज कुछ चुभ रहा है प्रिया, कल रात ख़्वाब में शायद तुम्ही आयी थी क्या ?"

चटकीला जवाब - "ओह.., मेरे प्यारे भाई साहब, अगर आप मुझसे  मुख़ातिब है तो  हम, रक्षा-बंधन के शुभ पर्व पर अवश्य मिलेंगे और अगर आपने ये सवाल आपकी भावी सास (मेरी मम्मी) से किया है, तब तो  ख़ुदा ख़ैर करे ।"  

=======

प्यारे दोस्तों,

फ़र्स्ट अप्रैल का अप्रैलफूल-डे नज़दीक आ रहा है । हमारे कुछ दोस्तों ने, अपने मन की भड़ास निकालने के लिए, हमसे कुछ भड़कीले सवाल पूछे हैं ।

उन सारे सवालों का जवाब देना, हमारा परम मानव धर्म एवं एकमेव कर्तव्य है ।  दोस्तों, हम जवाब तो दे रहें हैं पर उसमें बताए गए, उपाय खुद अपनी ज़िम्मेदारी पर ही आज़माना, किसी विपरीत अंजाम के लिए हम कतई ज़िम्मेदार नहीं रहेंगे, कह देते हाँ..!!

(स्पष्टता- वैसे,यह जवाब सिर्फ हास्य-व्यंग-विनोद के लिए हैं, 
आज़माने के लिए नहीं ।)

`SO, LET`S  START MY FRIENDS.`

======

भड़कीला सवाल- " मैं  २२ साल का नवयुवक हूँ मेरी गर्लफ़्रेंड के  बग़ैर,  मैं सूना सूना सा पड़ गया हूँ, क्या करुं?

चटकीला जवाब -" गर्लफ़्रेंड का दुपट्टा ओढ़कर आईने  के सामने, (ब्वॉयफ़्रेंड - गर्लफ़्रेंड) दोनों  रोल खुद करके देखें, शायद दिल को करार आ  जाए..!!

भड़कीला सवाल- " मेरी गर्लफ़्रेंड जब रोती है तब मुझे हमेशा हँसी निकल आती है, गर्लफ़्रेंड चीड़कर रूठ जाती है । मैं क्या करुं?"

चटकीला जवाब -"अपनी गर्लफ़्रेंड के पापा और भाई से एकबार रूबरू हो आओ,गर्लफ़्रेंड के साथ-साथ आपको भी रोना आ जायेगा..!!"

भड़कीला सवाल-" मेरी शादी हो जाने के बाद मुझे पता चला है की, मेरी  पत्नी बहिरी है । अब क्या करुं?"

चटकीला जवाब - "ओह..,ये तो बहुत बड़े फ़ायदे वाली बात है । आप अपनी बाहर वाली `वोह`से, फोन पर अब खुल कर बातें कर सकेंगे..!! हाँ, SMS मत करवाना, घर वाली बहिरी है-अंधी नहीं..!! "

भड़कीला सवाल-"मेरी गर्लफ़्रेंड के पापा पुलिस ईन्स्पेक्टर है और मेरे पापा शहर के बहुत बड़े डॉन है । क्या हम दोनों की शादी संभव है?"

चटकीला जवाब - "दोस्त, ये तो सोने पर सुहागा जैसी बात हो गई । शादी की बात आगे बढ़ाइए..!!"

भड़कीला सवाल-"मेरा अभी-अभी एंगेजमेन्ट हुआ है । मेरी भावी पत्नी ज़रा कम अक्ल है और मुझे अब मेरी साली पसंद है । क्या करुं?"

चटकीला जवाब - " आपके किसी कम अक्ल दोस्त के साथ, कम अक्ल भावी पत्नी से परिचय करवा कर,साली राज़ी हो तो,उसके साथ भाग जाएं..!! (पुख़्त वय का होना ज़रुरी है)"

भड़कीला सवाल-" मेरी पसंद की हुई कन्या मेरे माता-पिता को पसंद नहीं आती । ऐसा करते-करते, मैं ३४ साल तक कुँवारा रह गया । क्या करुं?"

चटकीला जवाब -" वॅ..री सिम्पल..!! माता-पिता के सामने, आप किसी ब्वॉयफ़्रेंड से शादी बनाना चाहते हैं, ऐसा ज़ाहिर कर दीजिए । सप्ताह भर में, आप की मनपसंद कन्या से शादी हो जाएगी..!!"

भड़कीला सवाल-"मुझे मेरी गर्लफ़्रेंड की सिर्फ आंखे पसंद है, गर्लफ़्रेंड नहीं, क्या करुं?"

चटकीला जवाब - "शादी के बाद काजल की फ़ैक्टरी लगाकर, गर्लफ़्रेंड-पत्नी की आंखों चौबीसों घंटे काजल लगाते रहना..!!"

भड़कीला सवाल-"मेरी गर्लफ़्रेंड ने मेरा गिफ्ट किया हुआ गुलाब का फूल, पैरों तले कुचल डाला । क्या यह सही है, अब मैं क्या करुं?"

चटकीला जवाब - " दोस्त, अब की बार,गर्लफ़्रेंड को फूलगोभी देना । कम से कम उसे तो,कुचल नहीं पाएगी,O.K?"

भड़कीला सवाल-" मैं मेरी गर्लफ़्रेंड के साथ, गार्डन में, बस ऐसे ही बैठा था,अचानक पुलिस आकर मुझे थाने ले गई । ऐसा क्यों?"

चटकीला जवाब - "दोस्त, ऐसे ही क्यों बैठा था? कुछ न करने वाले, अ-कर्मी प्रेमीओं के उपर वैसे भी पुलिस ज़्यादा ही चिढ़ती रहती है ..!!"

भड़कीला सवाल-" मेरा नाम कपिल है । मुझे वैलेंन्टाईन डे पर बजरंगदलवालोंने  खूब पिटा । क्या प्यार करना गुनाह है?"

चटकीला जवाब - " आपको पहले ही अपना नाम बता देना चाहिए था, कपिल का अर्थ बजरंग होता है । मगर,आप ऐसा बंदर पना करते ही क्यूँ है?"

भड़कीला सवाल-" मेरी पत्नी मुझे पालतू कुत्ता समझती है । क्या करुं?"

चटकीला जवाब - " वफ़ादारी के लक्षण को कस कर पकड़े रखो..!!"

भड़कीला सवाल-"मेरी तुलना में,मेरी पत्नी अधिक सुंदर है । अभी-अभी शादी के बाद, उसके ढेर सारे देवर उसके आसपास मंडराने लगे हैं । क्या करुं?"

चटकीला जवाब - " आपकी पत्नी को समझा दो, हर एक देवरसे, दो-दो लाख रुपया शादी का उपहार माँगे ।दूसरे दिन से एक भी बंदा,  भाभी तो क्या, आपके घर के आसपास भी दिखेगा नहीं..!!"

=======

"ANY COMMENTS."

मार्कण्ड दवे । दिनांक- २४-०३-२०११.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Ratings and Recommendations by outbrain

Followers

SpellGuru : SpellChecker & Editor For Hindi​​



SPELL GURU