Saturday, April 16, 2011

भड़कीले सवाल-चटकीले जवाब-भाग-२.

भड़कीले सवाल-चटकीले जवाब-भाग-२.
(Courtesy Google Images)


प्यारे दोस्तों, पता नहीं क्यों? कुछ पति महाशय अपनी पत्नी की हमेशा बुराई करते नज़र आते हैं..!! उन्होंने  मुझे कुछ भड़कीले सवाल भी भेजे हैं? चलो, ये सारे सवाल का, सही उत्तर पाने का एक प्रयास हम करें,शायद किसी पति-पत्नी का काम बन जाएं..!!

भ.स.-" मेरे पति हमेशा मुझ पर गुस्सा होकर कहते हैं, मेरे अंदर छिपे जानवर को जगाने की कोशिश मत करना, व..र्ना...? ये सुन-सुनकर,मैं तंग आ गई, क्या करूँ?"
 
च.ज.-" कहीं से एक तिलचट्टा (Cockroach) पकड़कर उस जानवर पर फेंके, भीतर का जानवर ड़रपोक है या ख़ूँख़ार, अभी पता चल जाएगा..!!
 
भ.स.- "मेरी पत्नी जब बहुत ज्यादा खुश होती है तब, कुकिंग बुक से रॅसिपी पढ़कर, मुझे कोई भी नयी वानगी पका कर खिलाती रहती है, मगर मेरा तो पेट ही खराब हो जाता है..!! क्या करूँ?
 
च.ज." आपके घर की सभी कुकिंग बुक्स, कूरियर से अपनी सास को भेज दो..!! फिर भुगतेगा आपका ससुर,अपने कुकर्मों का फल..!!
 
भ.स.-" मेरे पति मुझे हमेशा कहा करते है, मेरे जीवन में तुम से बड़ी मुसीबत और कोई नहीं हो सकती? ऐसा सुनकर बहुत बुरा लगता है..!!"
 
च.ज." आज ही,किसी ज्वैलरी शॉप में जाइए और पति देव की औकात से ज्यादा ज्वैलरी खरीदें..!! अगर, पति देव आप पर, भड़क उठे तो कह देना, जितनी बड़ी मुसीबत, उतना ज्यादा नुकसान?"
 
भ.स."मेरी पत्नी सजधज कर रोज़ मुझ से, एक ही सवाल करती है,मैं कैसी दिख रहीं हूँ? रोज़-रोज़ झूठ बोलना मुझे पसंद नहीं है..!! क्या करूँ?"
 
च.ज.-"घर की सभी दीवारों पर शीशें लगवा लें,बाद में भाभीजी अपने आप को आईने में देखकर, खुद ही डर जाएगी क्योंकि, आईना कभी झूठ नहीं बोलता..!!"
 
भ.स. "एक नारी का कौन सा रूप, नर के लिए अच्छा होता है माँ का या पत्नी का?"
 
च.ज. " खुद ही समझ लो..!! एक नारी के (माँ) कारण हम, दुनिया में रोते हुए आते हैं और दूसरी  नारी (पत्नी) हम कहीं रोना बंद न कर दें, इस बात का हमेशा ध्यान रखती है..!!"
 
भ.स.-" मेरे पति मुझे कहते हैं, मेरी साँस तुम ही हो, मेरी ग्रासनली भी तुम हो..!! श्वास और ग्रासनली, कुछ ग़लत नहीं है? 
 
च.ज." वैरी स्मार्ट बॉय..!! कहीं ग़लती से भी आप श्वास- नली में फँस जाए तो, आप के पति देव तो, बे-मौत ही मर न जाए क्या?
 
भ.स.-"मैंने मेरे पति से, यूँ ही एक सवाल किया, आप को मुझ में कौन सी ख़ासियत अच्छी लगती है? उन्होंने पूछा, क्या मतलब?  जितने दिखते हैं,क्या वह उतने भोलेभाले होंगे?
 
च.ज.-" भाभीजी, आप जल्द से जल्द किसी ज्योतिषी या डॉक्टर को कन्सल्ट कीजिए..!! आप की ग्रह दशा (घरवाली)और आपके पति की `काम`-दिशा (बहारवाली) ग़लत मार्ग पर चल पड़ी लगती है..!!"
 
भ.स." मेरे पति को फिल्म देखने का शौक नहीं है, पर हम सभी घरवालों के लिए, हर पंद्रह दिन के बाद, फिल्म के टिकट ख़रीद लाते हैं..!! मेरे `वो`कितने अच्छे हैं, नहीं?
 
च.ज." भाभीजी, पूरा घर खाली होने के पश्चात, घर में किसी और फिल्म की शूटिंग तो नहीं होती हैं ना? आपने कभी जांच पड़ताल की है क्या?"
 
भ.स." मेरे पति को चौबीसों घंटे सिरदर्द की शिकायत रहती है..!! कई डॉक्टर्स से जांच करवाई, सभी ने कहा कुछ नहीं है..!! फिर सिर दर्द क्यों?"
 
च.ज." भाभीजी, आपको तो खुश होना चाहिए..!! उनके सिर में कुछ नहीं है, इसीलिए तो उन्होंने, आप से विवाह किया है? पते की बात, है या नहीं?
 
भ.स." अगर नवविवाहित दो जोड़े (कपल) कहीं पर मिल जाए तो, चारों नर-नारी का, परस्पर व्यवहार कैसा होना चाहिए?
 
च.ज." अब क्या जवाब दें? दोनों  नारी एक दूसरे के ज़ेवर और ड्रेस देखा करेंगी और दोनों नर एक दूसरे की पत्नी को..!!"
 
=============
 
" ENJOY, NO COMMENTS ."

मार्कण्ड दवे । दिनांकः-१६-०४-२०११.

5 comments:

  1. ओशो रजनीश says:
    १७ अप्रैल २०११ १२:५१ पूर्वाह्न

    मजेदार सवाल जवाब

    बढ़िया कार्टून लगाया है

    ReplyDelete
  2. शशांक मेहता says:
    १७ अप्रैल २०११ ५:३१ पूर्वाह्न

    बहुत अच्छा लगा धन्यबाद

    ReplyDelete
  3. Udan Tashtari says:
    १७ अप्रैल २०११ ७:५१ पूर्वाह्न
    हा हा!!

    ReplyDelete
  4. विजय कर्ण says:
    १७ अप्रैल २०११ १०:३६ पूर्वाह्न

    मजेदार

    ReplyDelete
  5. गजेन्द्र सिंह says:
    १७ अप्रैल २०११ २:०६ अपराह्न

    बहुत बढ़िया सवाल जवाब

    ReplyDelete

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Ratings and Recommendations by outbrain

Followers

SpellGuru : SpellChecker & Editor For Hindi​​



SPELL GURU